Bhopal Drugs Case: 1800 करोड़ के ड्रग्स मामले में बड़ी गिरफ्तारी, फैक्ट्री मालिक जयदीप सिंह सलाखों के पीछे

Bhopal Drugs Case: मध्य प्रदेश के भोपाल में 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग पकड़े जाने के बाद अब इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. फरार फैक्ट्री मालिक जयदीप सिंह (Jaideep Singh) को कटारा हिल्स पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Bhopal Drugs Case: मध्य प्रदेश के भोपाल में 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग पकड़े जाने के बाद अब इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. फरार फैक्ट्री मालिक जयदीप सिंह (Jaideep Singh) को कटारा हिल्स पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के मोबाइल फोन को 21 दिन तक सर्विलांस पर रखा गया था, इसके बाद पुलिस को आरोपी की लोकेशन मिली और उसको गिरफ्तार कर लिया गया. 

आरोपी फैक्ट्री मालिक को राजधानी स्थित जेके रोड आवास से गिरफ्तार किया गया. जिस फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की गई, वह भोपाल के नजदीक बगरोदा गांव के औद्योगिक क्षेत्र में है, जो कटारा हिल्स थाना इलाके के अंतर्गत आता है. पुलिस ने फैक्ट्री के मालिकों पर धारा 223 BNS के तहत मामला दर्ज किया था. 

बता दें कि एसके सिंह से फैक्ट्री किराए पर लेकर आरोपियों ने करोड़ों रुपए की ड्रग्स बनाई थी. फैक्ट्री को किराये पर देने की जानकारी मालिकों ने MPIDC और पुलिस को नही दी थी. जिस फैक्ट्री में ड्रग्स बनाई जा रही थी इस इंडस्ट्रियल प्लॉट को साल 2017-18 में उद्योग विभाग ने अलॉट किया था जो 2022 में बन कर तैयार हुआ.

रिटायर्ड कर्मचारी का है प्लॉट

यह प्लॉट भोपाल के रहने वाले भेल के रिटायर्ड कर्मचारी एसके सिंह ने खरीदा था और छह महीने पहले अमित चतुर्वेदी को किराये पर दिया. पुलिस ने इस मामले में भोपाल कमिश्नर के आदेश का उल्लंघन माना है, जिसके तहत नौकर, कारीगर, सहायक, निर्माण की मजदूरी मे लगे व्यक्तियों की जानकारी देना शामिल था,  लेकिन मालिकों ने इस संबंध मे कोई सूचना पुलिस को नहीं दी. लिहाजा धारा-163 BNS  के तहत जारी आदेश के उल्लंघन पर थाना-कटारा हिल्स ने धारा 223 BNS 2023 के तहत मामला दर्ज किया है.

Advertisement

क्या है मामला? 

गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 5 अक्टूबर को भोपाल में एक ड्रग इकाई का पर्दाफाश किया था. यहां की फैक्ट्री से करीब 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त हुआ था. इसी मामले में फैक्ट्री मालिक फरार था. 

ये भी पढ़ें- Sugam App: प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन हुआ आसान, सुगम ऐप से घर बैठे ऐसे करें रजिस्ट्री, जानें पूरा प्रोसेस

Advertisement
Topics mentioned in this article