शराब के शौकीन हो जाएं सावधान ! यहां प्रीमियम बोतलों में बेची जा रही नकली शराब

Madhya Pradesh News : अगर आप भी शराब का शौक रखते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शराब के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. यहां पर शराब की प्रीमियम और महंगी बोतलों में नकली शराब भरकर बेचीं जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Liquor Scam in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजधानी भोपाल (Bhopal) में शराब कारोबारियों के हौसले बुलंद है. भोपाल में आबकारी विभाग (Excise Department) ने शराब की असली बोतलों में नकली शराब भरकर बेचने वाले एक गिरोह पर शिकंजा कसा है. हैरान करने वाली बात ये है कि सही आरोपी कबाड़ में से महंगी व ब्रांडेड शराब की बोतलें इकट्ठी कर उसमें नकली और घटिया किस्म की शराब भरकर व्यापार करते थे. इस गिरोह के लोग अमीर लोगों और कॉलेज के स्टूडेंट्स आदि को कम दाम में महंगी शराब दिलाने का झांसा देते थे. आबकारी विभाग के एक्शन के बाद बड़ी मात्रा में असली बोतलों में नकली शराब बरामद की गई है. शराब को जब्त करते हुए उसकी क्वालिटी चेकिंग के लिए सैंपल इकट्ठे कर लैब भेजा गया है.

कैसे हुआ इस गोरखधंधे का खुलासा ?

मिली जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग को काफी समय से खबर थी कि कुछ लोग शहर में अवैध तरीके से असली बोतलों में नकली शराब भरकर बेच रहे हैं. इससे उन दुकानों को नुकसान हो रहा है जिनके पास शराब बेचने का लाइसेंस है. खबर मिलने के बाद आबकारी विभाग अलर्ट हो गया और इस गिरोह को पकड़ने के लिए टीम बनाई।

Advertisement

आरोपियों के पास से i20 गाड़ी जब्त

आबकारी विभाग ने खरीदार बनकर इस गिरोह को पकड़ने की योजना बनाई। इसी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपियों को दबोचते हुए एक i20 की गाड़ी में से बड़ी मात्रा में नकली शराब बरामद की. आरोपियों के पास से बरामद की गई शराब की कीमत 2,75,000 रूपये के आसपास बताई जा रही है.

Advertisement

गिरोह के 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के पास से जो i20 की गाड़ी बरामद की गई है उसकी कीमत 5 लाख रुपए है. आबकारी विभाग और पुलिस ने शराब का गोरखधंधा करने वाले इस गिरोह के 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है. आरोपियों के पास से कई सारी प्रीमियम स्कॉच की भी बोतलें बरामद की गई जिसकी कीमत करीब ₹3 लाख रूपये हैं.

Advertisement

ऐसे लोगों को निशाना बनता था गिरोह

मामले में बताया गया है कि आरोपी रईस और अमीर लोगों को अपना निशाना बनाते थे. खासतौर से वे लोग जो पार्टी वगैरह करते थे... जहां  शराब की डिमांड भी ज़्यादा होती थी. फिर उन्हें असली और प्रीमियम बोतलों में नकली शराब देकर पैसे ले लेते थे. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उनके तार और कहां से जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें : 

MP की धर्मिक नगरी में शराब का धंधा ! नशा कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा