MP के इस विधायक के साथ होने वाला था बहुत बड़ा Crime , ये कदम उठाया तो बच गए 

MP Crime News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से आमला विधायक से मोटी रकम मांगने वाले युवक को पुलिस ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला ? 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Cyber Crime In Madhya Pradesh :  साइबर फ्रॉड सिर्फ आम लोगों को ही नहीं बल्कि राजनेताओं को भी अपना शिकार बनाने से नहीं चूक रहे हैं. ऐसा मामला प्रदेश के बैतूल (Betul District) से सामने आया है. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के नाम पर एक युवक विधायक से रुपये मांग रहा था. लेकिन विधायक की जागरूकता ने उन्हें क्राइम का शिकार होने से बचा लिया. अब आरोपी युवक को पुलिस की गिरफ्त में है. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल आमला-सारणी के BJP विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे को कानपुर के रहने वाले एक फ्रॉड ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda BJP)  से अच्छा पद दिलाने के नाम पर  गुमराह करने का प्रयास किया. आरोपी ने विधायक को धमकी देकर रुपए भी मांगे. फ्रॉड उनका क्यूआर कोड (QR Code) भी मांग रहा था. शिक्षित और है जागरूक विधायक को समझते देर नहीं लगी की यह सायबर ठगी है.  उन्होंने तत्काल मामले में बैतूल SP को शिकायत की.

पद दिलाने का नाम पर मांगे पैसे 

आमला-सारणी के  BJP के विधायक डॉक्टर योगेश पडांग्रे ने एक शिकायती आवेदन देकर पुलिस को बताया कि करीब 3-4 दिनों से मोबाइल नम्बर 9336218380 से नीरज सिंह लगातार फोन कर रहा है.  खुद को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के कार्यालय दिल्ली से होना बताया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष  का कार्यक्रम कराने के लिए 1,25,000 रुपए की मांग की गई और क्यूआर कोड भेजकर ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने के लिए कहा जा रहा है.

डॉ. योगेश पण्डागरे ने यह भी बताया कि उनसे यह भी कहा गया कि मंत्री मंडल विस्तार में शामिल किया जाएगा. 

उन्हें जब शक हुआ तो उन्होंने राष्ट्रीय कार्यालय में संपर्क किया. जहां से उन्हें मिले निर्देश के बाद पुलिस को आवेदन किया और रुपये मांगने वाले को 3 दिन तक उलझाए रखा. इसी बीच सायबर सेल की मदद से पुलिस कानपुर पहुंची. यहां से आरोपी  नीरज सिंह राठौर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उसे कानपुर से बैतूल लेकर आई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: भोपाल की सड़कें हुई खस्ताहाल, सुधार की जगह एक दूसरे पर दोष मढ़ रहे जिम्मेदार

पुलिस ने किया मामला दर्ज

आमला विधायक योगेश पण्डागरे  कि रिर्पोट पर संदेही मोबाइल नम्बर 9336218380  के आधार पर तकनीकी संसाधनों के विश्लेषण से आरोपी के कानपुर उत्तरप्रदेश में होना पता चला था. पूछताछ पर आरोपी ने विधायक को फर्जी कॉल करके पैसों की मांग करना कबूल किया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल फोन व मोबाइल नम्बर 9336218380 की सिम जब्त कर ली है. थाना गंज में अपराध क्रमांक 282/24 धारा 308(2)BNS 2023, 66(D) IT ACT   दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है. 

ये भी पढ़ें MP News: साल में सिर्फ एक दिन के लिए खोला जाता है इस मंदिर का कपाट, जानें क्या है मान्यता
 

Advertisement
Topics mentioned in this article