इंडियन मुजाहिदीन आतंकी फैजान को खंडवा कोर्ट लेकर पहुंची एटीएस, आज खत्म हो रही है रिमांड

IM Terrorist Faizan Shaikh Remand: खंडवा जिले से गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन आतंकी फैजान शेख के पास से एटीएस ने पिस्टल समेत कुछ आपत्तिजनक लिटरेचर बरामद किया था. पूछताछ में हुए खुलासे में कहा गया है कि फैजान का सेना के जवानों को निशाना बनाने का इरादा था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

IM Terrorist Faizan Shaikh: खंडवा जिले से पकड़े गए इंडियन मुजाहिदीन आंतकी फैजान शेख को लेकर एटीएस खंडवा कोर्ट पहुंची है. एटीएस आतंकी फैजान को खंडवा कोर्ट में पेश करेगीं, क्योंकि आज उसका रिमांड खत्म हो रहा है.इससे पहले एटीएस आंतकी फैजान को लेकर खंडवा स्थित उसके घर पहुंची थी. पूछताछ मे उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

खंडवा जिले से गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन आतंकी फैजान शेख के पास से एटीएस ने पिस्टल समेत कुछ आपत्तिजनक लिटरेचर बरामद किया था. पूछताछ में हुए खुलासे में कहा गया है कि फैजान का सेना के जवानों को निशाना बनाने का इरादा था.

पूछताछ के लिए आतंकी फैजान की रिमांड बढ़ाने की डिमांड कर सकती है एटीएस

रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश एटीएस स्क्वाड द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी फैजान की 5 दिनों की रिमांड आज यानी मंगलवार को खत्म हो रही है. एटीएम कोर्ट से उसकी रिमांड बढ़ाने के लिए डिमांड करेगी. पांच के िरमांड के दौरान एटीएस को आंतकी फैजान के पूछताछ में कई बड़ी जानकारी मिली है.

4 जुलाई को गिरफ्तार आतंकी फैजान के पास भारी मात्रा आपित्तजनक साहित्य मिला

गौरतलब है गत 4 जुलाई की सुबह 4 बजे एटीएस ने आतंकी फैजान शेख को कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था. फैजान के पास से एटीएस ने भारी मात्रा में इंडियन मुजाहिदीन और आईएआईएस और अन्य आतंकी संगठनों से संबंधित जिदाही साहित्य मिला था. एटीएस ने उसके पास से 4 मोबाइल फोन, एक पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद किया था.

5 दिन के रिमांड के दौरान मध्य प्रदेश आतंकी फैजान शेख से पूछताछ में मध्य प्रदेश एटीएस को कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है. एटीएस ने इस दौरान उसके कॉल डिटेल खंगाले और उसके संपर्क में रहने वाले संदिग्धों से ATS की पूछताछ की. 

फैजान शेख के पास से एटीएस ने सिमी संगठन की सदस्यता के फॉर्म बरामद किए

गिरफ्तारी के दौरान ने एटीएस ने आतंकी फैजान शेख के पास से सिमी संगठन की सदस्यता के फॉर्म भी बरामद दिए थे. एटीएस ने आतंकी फैजान के पास से जब्त किए डिवाइस को जांच के लिए फोरेंसिक के पास भेज दिया था. एटीएस का माना है कि फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए डिवाइस से कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं. 

Advertisement

आतंकी फैजान शेख आईएसआईएस की विचार धारा का प्रचार-प्रसार कर रहा था

ATS के मुताबिक गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन आतंकी फैजान शेख ISIS की विचारधारा को प्रचार प्रसार कर रहा था और उसके कई पाकिस्तान से जुड़े संगठनों से जुड़े होने का संदेह है. एटीएस के मुताबिक फैजान ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से जुड़े संगठनों से जुडे पोस्ट भी शेयर किये थे.

ये भी पढ़ें-यहां भिखारियों को भीख देना होगा अपराध, धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया फरमान

Advertisement