Agniveer recruitment: ग्वालियर में 2 से 12 अगस्त के बीच होगी अग्निवीर भर्ती रैली, 9000 से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल

Agniveer recruitment: ग्वालियर में होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और पिछली साल से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ने भर्ती को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Agniveer recruitment In Gwalior:  ग्वालियर के अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केन्द्र में आगामी 2 से 12 अगस्त तक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित होगी. करीब दस साल बाद ग्वालियर में होने जा रही सेना की भर्ती को लेकर युवाओं में उत्साह है. वर्ष  2014 में हुई सेना की भर्ती में यहां जमकर तोड़फोड़, आगजनी और हिंसा हुईं थी.

ग्वालियर में होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और पिछली साल से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ने भर्ती को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

कलेक्टर रुचिका चौहान की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में हुई बैठक

ग्वालियर में अग्निवीर भर्ती की तैयारियों के सिलसिले में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक  धर्मवीर सिंह की मौजूदगी में भर्ती स्थल पर जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम एवं अग्निवीर भर्ती से जुड़े सेना के अधिकारियों की प्रारंभिक बैठक हुई. साथ ही सभी अधिकारियों ने विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर जायजा लिया गया.

अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेंगे लिखित परीक्षा में सफल हो चुके 9 हजार 500 अभ्यर्थी

2 अगस्त से 12 अगस्त तक ग्वालियर में होने वाली अग्नवीर भर्ती रैली में लगभग 9,500 अभ्यर्थी शामिल हैं. अग्निवीर भर्ती में केवल वही अभ्यर्थी शामिल होंगें, जिन्होंने लिखित परीक्षा में पास हो चुके है. भर्ती रैली में सफल अग्निवीरों को आगे की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. 

अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर जिला कलेक्टर और एसपी की बैठक में मौजूद रहे सेना अधिकारी

अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर जिला कलेक्टर और एसपी की बैठक में निदेशक आर्मी भर्ती कार्यालय मुरार कर्नल संतोष कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त  हर्ष सिंह, अपर जिला दण्डाधिकारी  टी एन सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम मुनीष सिकरवार, SDM झांसी रोड़, SDM घाटीगांव, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी व अन्य सेना के अधिकारी मौजूद थे.

Advertisement
2 अगस्त से 12 अगस्त तक ग्वालियर में होने वाली अग्नवीर भर्ती रैली में लगभग 9,500 अभ्यर्थी शामिल हैं. अग्निवीर भर्ती में केवल वही अभ्यर्थी शामिल होंगें, जिन्होंने लिखित परीक्षा में पास हो चुके है. भर्ती रैली में सफल अग्निवीरों को आगे की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. 

अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित होगी अग्निवीर भर्ती रैली

 जिला प्रशासन, पुलिस व सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारियों की बैठक में अग्निवीर भर्ती से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं को पुख्ता ढंग से अंजाम देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए. साथ ही दिव्यांग खेल स्टेडियम परिसर में अभ्यर्थियों के प्रवेश, निकास एवं शारीरिक परीक्षा स्थल इत्यादि का सभी अधिकारियों ने संयुक्त रूप से जायजा लिया.

ये भी पढ़ें-