Successor Of BSP Supremo: ये नेता होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का उत्तराधिकारी? पार्टी में दूसरे नंबर का है नेता!

BSP Supremo Mayawati's Successor: बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को पार्टी के सभी प्रदेश प्रमुखों के साथ करीब 3 घंटे तक बैठक की। इस बैठक में आकाश आनंद भी शामिल हुए। बैठक में भतीजे आकाश आनंद ने बसपा प्रमुख के पैर भी छूए। मायावती ने भी भतीजे की पीठ थपथपाई और सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया

Advertisement
Read Time: 3 mins
मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद एक बार फिर से उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. आकाश आनंद को फिर से पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बना दिया गया है. लखनऊ में बसपा की बैठक में खुद मायावती ने इसका ऐलान किया.

बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को पार्टी के सभी प्रदेश प्रमुखों के साथ करीब 3 घंटे तक बैठक की. बैठक में आकाश आनंद भी शामिल हुए। बैठक में भतीजे आकाश आनंद ने बसपा प्रमुख के पैर भी छूए. मायावती ने भी भतीजे की पीठ थपथपाई और सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया.

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराखंड उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया

इससे पहले, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराखंड में होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया था. इस लिस्ट में पहले स्थान पर बसपा मुखिया मायावती और दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम है. हालांकि आकाश आनंद लोकसभा चुनाव में ज्यादा नजर नहीं आए.

बसपा बिहार प्रदेश प्रभारी लाल जी मेधांकर ने मायावती का उत्तराधिकारी की घोषणा की

बसपा बिहार प्रदेश प्रभारी लाल जी मेधांकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मायावती ने फिर से आकाश आनंद को उनके पद पर बहाल करते हुए नेशनल कोऑर्डिनेटर और अपना उत्तराधिकारी बनाया है. मायावती ने बैठक में बताया कि हमारी पार्टी यूपी समेत सभी जगहों पर उपचुनाव लड़ेगी.

सीतापुर में भड़काऊ भाषण के बाद मायावती ने आकाश आनंद अहम जिम्मेदारियों से हटाया

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सीतापुर में भड़काऊ भाषण देने के बाद बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को मायावती ने अहम जिम्मेदारियों से हटा दिया था. इसकी वजह उनका अपरिपक्व होना बताया गया था. आकाश आनंद ने सीतापुर में जनसभा के दौरान भाजपा नेताओं की तुलना आतंकवादियों से की थी.

Advertisement

आकाश आनंद ने भाजपा नेताओं को आंतकवादी कहा था और जूते मारने की बात कही थी

आकाश आनंद ने सीतापुर रैली में न केवल भाजपा नेताओं की तुलना आतंकवादी से की थी, बल्कि भाजपा नेताओं को जूतों से मारने की बात कही थी, जिसके बाद बसपा सुप्रीमो ने आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद और अपने उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से हटाने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें-Uttar Pradesh News: नगीना में जीतने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने 'मायावती' को लेकर कही ये बड़ी बात...

Advertisement