'कांग्रेस को आरएसएस से सीखनी चाहिए' जानिए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने RSS से क्या सीखने की दी सलाह?

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी पर दिए एक बयान में कहा था कि हिंदू का दुर्बल रहना किसी अपराध से कम नहीं है, इसको लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मोहन भागवत सच्चे राष्ट्रभक्त हैं, वह राष्ट्र हित में सोचते हैं और समय-समय पर अपनी बात कहते रहते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Acharya Pramod Krishnam: पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विजयादशमी के अवसर पर कांग्रेस आरएसएस से सीखने की नसीहत दे डाला, शनिवार को एक बयान में पूर्व कांग्रेस नेता नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कांग्रेस आरएसएस की अच्छी बातें सीखनी चाहिए. 

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी पर दिए एक बयान में कहा था कि हिंदू का दुर्बल रहना किसी अपराध से कम नहीं है, इसको लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मोहन भागवत सच्चे राष्ट्रभक्त हैं, वह राष्ट्र हित में सोचते हैं और समय-समय पर अपनी बात कहते रहते हैं.

'कांग्रेस को राष्ट्रहित में RSS की अच्छी बातों को सीखना चाहिए'

बकौल प्रमोद कृष्णम, यह बात बिल्कुल सही है कि अगर आप इकट्ठा रहोगे तो आप शक्तिशाली रहोगे, लेकिन अफसोस है कि कांग्रेस को यह बात समझ में नहीं आती है. कांग्रेस पार्टी को भी राष्ट्रहित में आरएसएस की अच्छी बातों को सीखना चाहिए. भागवत जी के भाषणों में जो राष्ट्र को मजबूत बनाने के सिद्धांत हैं, कांग्रेस को उसका अनुसरण करना चाहिए.

'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हुआ, वह किसी से नहीं छुपा है'

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा कि, पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में हिंदुओं पर जो अत्याचार हुआ, वह किसी से नहीं छुपा है. भागवत सिर्फ यह कह रहे हैं कि अगर भारत एकजुट नहीं रहा तो नुकसान होगा, वह किसी एक व्यक्ति को ताकतवर बनाने के पक्ष में नहीं होकर, पूरे भारत को शक्तिशाली बनाना चाहते हैं, ऐसा तब होगा जब हर व्यक्ति भारतीयता पर गर्व करेगा.

'कांग्रेस नेता के लोग चाहते हैं कि सनातन में विभाजन हो जाए'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि खरगे कई बार पब्लिक में कह चुके हैं कि अगर मोदी की सरकार बनी, तो सनातन की सरकार बन जाएगी, इसका मतलब वह सनातन विरोधी हैं. उनके बेटे प्रियांक खरगे कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं, उन्होंने कहा है कि सनातन एक गंदा शब्द है. ये लोग चाहते हैं कि सनातन में विभाजन हो जाए.

Advertisement
प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का सपना पूरा नहीं हो सकता, इसलिए अब पार्टी के लोग राहुल गांधी को छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा, भले ही मोदी ने तीन तलाक खत्म कर दिया, लेकिन इंडिया गठबंधन का तीन तलाक होना पक्का है.

'पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश सनातन में होने को तैयार है'

हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक की सनातन और भारत की जीत बताते हुए प्रमोद कृष्णम ने कहा कि विपक्ष का पूरा कुनबा इकट्ठा हुआ था, तो यह वजह नहीं थी कि सिद्धांत या उसूलों की लड़ाई लड़नी है, बल्कि वे इसलिए इकट्ठा हुए थे कि सत्ता पर कब्जा करके देश को कैसे लूटा जाए. उन्होंने आगे कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देस सनातन होने को तैयार है.

ये भी पढ़ें-'जिन्होंने उड़ाया राम मंदिर का मजाक, उन्हें मिला जनता का जवाब' सीएम मोहन ने राहुल गांधी पर कसा तंज

Advertisement