Paris Paralympics: पीएम मोदी ने पैरालंपिक एथलीट्स से की बात, कहा- दबाव न लें, पूरा देश आप के साथ...

Paris Paralympic Games: पेरिस में होने वाले पैरालंपिक गेम्स के लिए पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात की. उन्होंने पेरिस जाने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

PM Modi with Paralympic Players: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस (Paris) जाने वाले पैरालंपिक एथलीट्स (Paralympic Athletes) से सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये बात की. उन्होंने देश के टॉप पैरा एथलीट्स को फ्रांस रवाना होने से पहले शुभकामनाएं दीं और सभी को 'विजयी भव' कहा. इस दौरान खेल मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandavia) ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. पेरिस ओलंपिक 2024 (Pairs Olympic 2024) के समापन के बाद अब समय पेरिस पैरालंपिक के आगाज का है. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के साथ बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया.

खेल पर करें फोकस-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की ओर से टोक्यो पैरालंपिक से ज्यादा खिलाड़ी इस बार पेरिस में भाग ले रहे हैं. यह हमारे लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा, 'आप सभी अपने खेल पर फोकस करें. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी खिलाड़ी को कोई कमी न हो. पूरा देश आप सभी के साथ है.' पीएम ने भारतीय दल की सबसे युवा एथलीट तीरंदाज शीतल देवी से भी बात की. पीएम ने शीतल को किसी भी तरह का दबाव न लेने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की सलाह दी.

ओलंपिक में भारत के नाम हुए थे 6 मेडल 

हाल ही में पेरिस में संपन्न हुए ओलंपिक खेलों में भारतीय दल ने कुल छह मेडल (पांच ब्रॉन्ज और एक सिल्वर) जीते थे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक (कुल सात मेडल) से बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन, वह उम्मीद धराशायी हो गई. पेरिस ओलंपिक के बाद अब ध्यान पेरिस पैरालंपिक पर है. जहां भारतीय दल पूरे देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Rakshabandhan पर पहली बार छत्तीसगढ़ के सीएम साय की कलाई पर ट्रांसजेंडरों ने बांधी राखी, दीं दुआएं..

इस दिन शुरू होगी पेरिस पैरालंपिक

साल 2021 में टोक्यो पैरालंपिक भारत का सबसे सफल ओलंपिक खेल था. भारतीय दल ने पांच गोल्ड सहित कुल 19 पदक जीते थे और 24वें स्थान पर रहा था. इस बार भारतीय दल टोक्यो पैरालंपिक से भी बेहतर करने की कोशिश करेगा. पेरिस में पैरालंपिक गेम्स 28 अगस्त से 8 सितंबर तक चलेंगे. भारत से इस बार 84 एथलीट्स हिस्सा लेंगे. टोक्यो में भारत ने 54 एथलीट्स भेजे थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bhopal Gas Tragedy का ज़हर फैल रहा आज भी... नगरपालिका परिषद में विरोध प्रस्ताव हुआ पास, जानें-क्या है पूरा मामला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)