CG News in Hindi: छत्तीसगढ़ के कोरिया (Koria) जिले के बैकुंठपुर रोड रेलवे स्टेशन (Baikunthpur Road Railway Station) पर टिकट बुकिंग क्लर्क (Booking Clerk) की अनियमितताओं और दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. एक ताजा मामले में स्थानीय निवासी ने बताया कि वह पांच बजे टिकट कैंसिलेशन और रिफंड के लिए स्टेशन पहुंचे थे. क्लर्क ने पासवर्ड भूलने का बहाना बनाकर 45 मिनट तक प्रक्रिया में देरी की. जब किसी तरह लॉगिन हुआ, तो रिफंड राशि 1365 दिख रही थी. लेकिन, क्लर्क ने कहा कि उनका अमाउंट शून्य है. यात्री ने इसकी शिकायत 139 पर कॉल करके दर्ज कराई. जिसके बाद क्लर्क ने दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया.
वीडियो बनाने पर शुरू कर दी गाली-गलौज
परेशान यात्री ने बताया कि क्लर्क नशे की हालत में थे और रिफंड देने से मना कर रहे थे. जब यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाना शुरू किया, तो क्लर्क गाली-गलौज पर उतर आए और धमकी देने लगे. उन्होंने कहा, आपने शिकायत क्यों की हम रिफंड नहीं देंगे. जो करना है कर लो... इस बीच, अंबिकापुर से रेलवे इंस्पेक्टर ने कॉल कर मामले पर कार्रवाई का आश्वासन दिया और यात्री को मदद करने का भरोसा दिलाया.
तय रेट से ज्यादा लेते हैं टिकट के पैसे
एक अन्य यात्री, जो बैकुंठपुर निवासी हैं, ने आरोप लगाया कि बुकिंग क्लर्क रोज शराब के नशे में टिकट प्रक्रिया में गड़बड़ी करते हैं. उन्होंने बताया, मैंने 150 का भुगतान किया, लेकिन टिकट देने में बहानेबाजी की गई. जबरदस्ती करने पर ही टिकट दिया गया. यह क्लर्क गरीब यात्रियों से अधिक पैसे वसूलता है. अगर टिकट की कीमत 120 है, तो 150 लेता है. हमने पहली बार शिकायत दर्ज की है और मांग करते हैं कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.
ये भी पढ़ें :- Railway News: अश्विनी वैष्णव ने संसद में किया बड़ा खुलासा, बोले-इतने महीने में साफ किए जाते हैं रेलवे के में कंबल
रेलवे प्रशासन से लगाई गुहार
स्थानीय यात्रियों का कहना है कि बुकिंग क्लर्क का यह रोज का काम है. गरीब लोगों को परेशान करना और उनसे अधिक पैसे वसूलना आम बात हो गई है. यात्री चाहते हैं कि रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले पर उचित कदम उठाए और दोषी क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई करें.
ये भी पढ़ें :- Trains Cancelled: धूंध के कारण रद्द हो गई 62 ट्रेनें, इस जगह के यात्रीगण कृपया ध्यान दें...