खेत में कहर बनकर गिरी बिजली तो झुलस गईं नौ महिलाएं, मौत के बाद इनकी हालत चिंताजनक

Jashpur News: जशपुर जिले पत्थलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत के आकाशीय बिजली की चपेट में आई 9 महिलाओं में दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, सात महिलाओं की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. करीब 3 महिलाओं को इलाज के लिए अंबिकापुर अस्पताल भेजा गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CG News In Hindi: खेत में धान की रोपाई करने के दौरान छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है. बता दें, शुक्रवार दोपहर को आकाशीय बिजली गिरने से 9 महिलाएं इसके चपेट में आ गईं. इस दौरान दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, 7 महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तमता में किया भर्ती

पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंदागढ़ में खेत में धान की रोपाई के दौरान झमाझम बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से 9 महिलाएं झुलस गईं. घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तमता में भर्ती किया गया, और वहां से गंभीर हालत में 7 महिलाओं को सिविल अस्पताल पत्थलगांव रेफर किया गया.

गांव में शोक की लहर

सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान 25 वर्षीय श्रद्धा यादव और 20 वर्षीय राखी पैंकरा की मौत हो गई. तीन अन्य घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अंबिकापुर रेफर कर दिया गया.घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई. स्थानीय प्रशासन ने सिविल अस्पताल पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मिलकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें- Assembly Elections 2024: चुनाव आयोग का ऐलान, हरियाण में एक अक्टूबर को, कश्मीर में 3 चरणों में मतदान

Advertisement

दो बार गड़गड़ाहट हुई और फिर..

पत्थलगांव के SDM आकांक्षा त्रिपाठी ने बताया कि घटना के दौरान अचानक आकाशीय बिजली की दो बार गड़गड़ाहट हुई, जिससे यह हादसा हुआ.मुआवजा प्रकरण तैयार कर परिजनों को जल्द ही भुगतान किया जाएगा.पत्थलगांव के BMO डॉ. जेम्स मिंज ने बताया कि मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं और बाकी घायलों को सघन उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया.

ये भी पढ़ें-  MP News: लोकसभा चुनाव को लेकर एडवोकेट ने की ये बड़ी अपील, देश की इतनी सीटों से जुड़ा है मामला

Advertisement