Gariaband Murder: 24 घंटे के अंदर दो हत्याओं का खुलासा, पति-पत्नी के रिश्तों में खटास का हुआ ऐसा खतरनाक अंजाम

Double Murder in Chhattisgarh: गरियाबंद में बीते 24 घंटे में हत्या के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा हुआ है. एक हत्या का पुलिस ने खुलासा किया, तो दूसरे मामले में खुद आरोपी ने हत्या करना कबूल लिया. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. वजह है जिले में हुए दो हत्याओं के मामले... दोनों मामलों ने पति-पत्नी (Husband and Wife Relations) के रिश्तों को तार तार कर दिया है. दोनों ही मामलों में आरोपियों ने पहले हत्या को सामान्य मौत बताया था. एक मामले में पुलिस ने हत्या का खुलासा किया, तो दूसरे मामले के आरोपी ने खुद हत्या कबूल लिया. इसके बाद जिले में दो हत्या के मामले दर्ज किए गए. पहला मामला जिले के छुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम केसेकेरा का है. दूसरा मामला ग्राम गुजरा का है. गुजरा में आठ महीने पहले हुए हत्या के मामले का खुलासा अब हुआ है. एक मामले में मामूली विवाद में पति ने पत्नी की जान ले ली. दूसरे मामले में पति ने जब पत्नी को किसी तीसरे के साथ संबंध बनाते रंगे हाथों पकड़ा, तो दोनों ने उसे मार डाला. 

परिजनों ने जताई आपत्ति

गरियाबंद के छुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम केसेकेरा में आंगनबाड़ी में काम करने वाली खेमबाई शनिवार की सुबह सोकर ही नहीं उठी. इसके बाद मृतका के पति गोविंद ध्रुव ने अपने और मृतका के परिवार में इस बात की जानकारी दी. परिजनों ने इस बात को सच मानते हुए सामान्य मौत समझकर बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार करने की तैयारी करने लगे. लेकिन, मृतक के भाई दुजलाल ने जब अपनी बहन के शरीर पर खरोच और चोट के निशान और अपने अंतिम संस्कार के लिए अपने जीजा की जल्दबाजी देखी, तो उसे शंका हुई और उसने छुरा थाना में अपनी बहन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की शिकायत दर्ज कर जांच की मांग कर दी.

Advertisement

इस वजह से ले ली पत्नी की जान

मृतका के भाई के शिकायत पर छुरा थाना प्रभारी ने मामले की जांच शुरू की. मृतका के पति से मामले में कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने हत्या करने की बात कबूल करते हुए बताया कि दोनों का देर रात आपसी विवाद हो गया था. जिसके बाद गुस्से में आकर उसने अपनी पत्नी की छाती में बैठकर उसका गला दबा कर उसे मार डाला. छुरा पुलिस ने पूरे मामले में जांच और आरोपी के बयान के बाद बीएनएस की धारा 103 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को जेल में डाला.

Advertisement

आठ महीने पहले दफनाई गई थी लाश

हत्या का दूसरा मामला ग्राम गुजरा से सामने आया. यहां आठ महीने पहले दफनाई गई लाश को कब्र से निकालकर पुलिस ने हत्या के राज से पर्दा उठाया है. यह खुलासा तब हुआ, जब मृतक की पत्नी ने अपने ही पति की हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया. इस चौंकाने वाली घटना ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी है. मामला जनवरी 2024 का है, जब गुजरा गांव के पुजारी रोमन सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उस समय उसकी पत्नी लक्ष्मी ध्रुव ने इसे सामान्य मौत बताकर परिजनों को अंतिम संस्कार की सलाह दी और बिना किसी जांच-पड़ताल के रोमन को दफन कर दिया गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Maihar Accident: दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज, घटना के पीछे ये वजह निकलकर आई सामने 

प्रेमी ने अपनाने से किया इनकार तो खुला राज

इस हत्या की गुत्थी तब खुली, जब लक्ष्मी ध्रुव के प्रेमी भीखम सिंह ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया. नाराज और आहत लक्ष्मी ने गुस्से में आकर अपने परिवार को पति की हत्या का सारा सच बता दिया. उसने स्वीकार किया कि उसके पति रोमन सिंह ने उसे और उसके प्रेमी भीखम सिंह को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिससे डरकर दोनों ने मिलकर रोमन का गला घोंटकर हत्या कर दी थी. फिर इस हत्या को छिपाने के लिए इसे सामान्य मौत का रूप देकर रोमन को गांव के कब्रिस्तान में दफना दिया गया था.

ये भी पढ़ें :- Cricket: बच्चों को क्रिकेटर बनाना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए ऐंठ लिए 70 लाख रुपये

Topics mentioned in this article