कांग्रेस नेता मिंज ने इतनी सी बात पर दो गायों पर चला दी गोली, पहले भी लग चुके हैं ये गंभीर आरोप

Congress Leader Firing On Cows: बलरामपुर में एक कांग्रेस नेता ने दो गायों पर अपनी एयर गन से फायरिंग की है. दोनों गायों की हालत गंभीर है. इलाज जारी है. इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में गुस्सा है. आरोपी परम मिंज पर कड़ी कार्रवाई की मांग हो रही है..

Advertisement
Read Time: 3 mins

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक बहुत ही निर्मम घटना सामने आई है, यहां एक कांग्रेसी नेता ने खेत में चर रहे दो गायों पर एयर गन से हमला कर दिया. हमले के बाद एयर गन के छर्रा गोली लगने से दोनों गाय घायल हो गईं, जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली थाने में की गई, जिसके बाद आरोपी कांग्रेसी नेता को पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर एयर गन को जब्त करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया. फिलहाल पशु चिकित्सालय में दोनों गायों का इलाज चल रहा है.

कांग्रेसी नेता आग बबूला हो उठा

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला जिले की सिटी कोतवाली थाना इलाके से लगा मिशन पारा का है. यहां के स्थानीय रहने वाले उमेश राम के दो गाय चरते-चरते कांग्रेसी नेता और वर्तमान बलरामपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पति परम मिंज के खेत में चली गईं थी. जैसे ही उन गायों को अपने खेत में देखा, तो कांग्रेसी नेता आग बबूला हो उठा. लाठी डंडे से न भागकर अपने घर से एयर गन निकला और 4 से 5 राउंड फायरिंग करते हुए गोली मार दिया.

पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार किया

हमले के बाद दोनों गाय गंभीर रूप से घायल हो गईं. हालांकि, कुछ देर बाद बात की जानकारी गाय के मालिक को लगी. इसके बाद वह अपने गायों को लेकर सिटी कोतवाली थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ा है, आरोपी 

खेत में चल रहे दो गायों पर एयर गन से हमला करने वाला आरोपी परम मिंज लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है, और वर्तमान में आरोपी की पत्नी सुंदरमणी मिंज बलरामपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हैं. इतना ही नहीं पूर्व में भी गौ मांस सेवन करना एवं तस्करी करने के साथ और कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहा है. हालांकि, इस पूरे मामले के बाद क्षेत्र में काफी रोष का माहौल है. स्थानीय लोग कड़ी से कड़ी करवाई कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG: राज्य प्रशासनिक सेवा के ये अफसर सस्पेंड, इतनी बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई तो CM साय ने की कार्रवाई

आरोपी कई मामलों में पहले भी जेल जा चुका है

पूरे घटनाक्रम को लेकर जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रार्थी उमेश राम के शिकायत के बाद तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंचे. आरोपी को गिरफ्तार किया. इतना ही नहीं उन्होंने अभी कहा यह आरोपी पहले से आदतन रहा है. कई तरह के इसके खिलाफ थाने में अपराध दर्ज हैं. कई बार जेल भी जा चुका है, फिलहाल पुलिस मामले पर जांच कर रही...

Advertisement

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में प्राधिकरणों के लिए उपाध्यक्षों की हो गई नियुक्ति, पहली लिस्ट में इनके नाम