CM साय का दुर्ग-बिलासपुर रेंज पुलिस को फटकार, डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझे; दिए सख्त निर्देश

CM Vishnudev Sai strict instructions to Durg Range Police: सीएम विष्णुदेव साय ने दुर्ग रेंज पुलिस को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हत्या और डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझ पा रहे हैं. ये सही नहीं है. कई मामलों में आरोपी फरार है. इस पर जल्दी कार्रवाई होनी चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षक कांफ्रेंस के दूसरे दिन की समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान सीएम विष्णु देव साय ने बिलासपुर रेंज पुलिस और दुर्ग रेंज पुलिस को कई निर्देश दिए. इस बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. 

समीक्षा बैठक में व्यवस्था सहित अपराधों की रोकथाम पर हुई चर्चा 

इस दौरान जिलों में कानून और व्यवस्था सहित अपराधों की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही भविष्य में पुलिसिंग को और अधिक विश्वसनीय, पारदर्शी और उत्तरदायी बनाने की दिशा में किए जा सकने वाले सुझावों पर चर्चा की गई. 

बिलासपुर रेंज पुलिस को सीएम ने दिए ये निर्देश

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बिलासपुर रेंज पुलिस निर्देश देते हुए कहा कि बिलासपुर रेंज में अपराधों में कमी आई है, लेकिन इससे संतोष करना नहीं है. हमारी सरकार सुशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है.

सीएम ने कहा कि गौ-तस्करी और नशा एक बहुत बड़ी समस्या है. इस पर नियंत्रण पाना है. ऐसे मामलों में एंड टू एंड कार्रवाई करनी है.

उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में अपराध में कमी आई है. जिला बदर और प्रतिबंधात्मक संबधी कार्रवाई रुकनी नहीं चाहिए. एसपी और कलेक्टर टीम भावना से आपसी समन्वय से काम करें. धार्मिक मामलों में लापरवाही न करें और तुरंत कार्रवाई करें. हत्या जैसे मामले में कार्रवाई में देरी नहीं होनी चाहिए. ऐसे केस जल्दी सॉल्व करें. 

Advertisement

दुर्ग रेंज पुलिस को भी दिए ये निर्देश

वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग रेंज पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि दुर्ग पुलिस रेंज को और  ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है.

हत्या और डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझ पा रहे हैं. ये सही नहीं है. कई मामलों में आरोपी फरार है. इस पर जल्दी कार्रवाई होनी चाहिए. 

किसान सम्मान निधि में धोखाधड़ी का मामला सामने आया था, ऐसे गड़बड़ी भविष्य में दोबारा नहीं होनी चाहिए. प्रतिबंधात्मक मामलों में देरी न हो और जिला बदर की कार्रवाई केवल कागजों पे ना हो बल्कि वास्तव में हो.

Advertisement

सीएम ने कहा कि नए कानून की जानकारी को बेहतर तरीके से स्वीकार करें और जरूरत के अनुसार ट्रेनिंग कर खुद को अपडेट करते रहें. 

ये भी पढ़े: Shardiya Navratri 2024: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि? इस वाहन से आएंगी मां दुर्गा, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

Advertisement