बलौदाबाजार हिंसा में BJP का हाथ ! पूर्व CM बघेल ने लगाए फंडिंग के आरोप

Baloda Bazar Violence : पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा है कि BJP नेताओं की आपसी गुटबाजी की वजह से बलौदाबाजार में इतनी बड़ी घटना हुई है.  बलौदाबाजार की घटना BJP का ही प्रायोजित आंदोलन था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Baloda Bazar Violence : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) में भड़की हिंसा को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का एक बयान सामने आया है. पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा है कि BJP नेताओं की आपसी गुटबाजी की वजह से बलौदाबाजार में इतनी बड़ी घटना हुई है.  बलौदाबाजार की घटना BJP का ही प्रायोजित आंदोलन था. जिसे BJP की तरफ से फाइनेंस किया गया था. उन्होंने कहा कि BJP बलौदा बाजार की घटना के जरिए समाज को बांटने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही बघेल ने तोखन साहू (Tokhan Sahu) को केंद्रीय मंत्री (Union Minister) बनाए जाने पर भी BJP पर कई सवाल उठाए.

क्या बोले पूर्व CM बघेल ?

बघेल ने तोखन साहू पर निशाना साधते हुए कहा कि जातिगत समीकरण को साधने के लिए वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर साहू को केंद्रीय मंत्री बनाया गया है. बघेल ने कहा कि अमर अग्रवाल, धरम लाल कौशिक को साइड लाइन करते हुए अरुण साव का कद घटाया है.  मोदी-शाह के पिछले 10 साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा अपमान अगर किसी का हुआ है तो वो BJP नेताओं का हुआ है. इसके अलावा बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पर भी करारा हमला किया.

Advertisement

घटना के बाद कांग्रेस हमलवार

बघेल ने CM साय को पर्ची वाला मुख्यमंत्री बताया और कहा- उन्हें खुद भी नहीं पता किसकी सरकार चल रही है. इसके अलावा नक्सलवाद पर पूर्व CM ने कहा- हमारी सरकार ने 5 साल में जो व्यवस्था की थी, उसी का आज परिणाम दिखाई दे रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि  बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना के बाद अब BJP-कांग्रेस के बीच सियासत शुरू हो गई है. दो दिन पहले भी कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने छत्तीसगढ़ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. इसके साथ ही दोनों दलों ने इस पूरे मामले की जांच के लिए जांच दल का गठन कर दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

कांग्रेस की खटाखट स्कीम ने देश को किया भ्रमित, जनता पर्ची लेकर खड़ी है - PM मोदी