Chhattisgarh: कांग्रेस ने निकाली संविधान यात्रा, रक्षा की ली प्रतिज्ञा, BJP पर लगाया ये आरोप

Congress Sanvidhan Yatra: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस ने जिले में संविधान यात्रा निकाली है. यह यात्रा राजीव भवन से निकली गई. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार, बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बालोद विधानसभा क्षेत्र में बालोद ब्लाक और शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा संविधान यात्रा का आयोजन किया गया. यह यात्रा राजीव भवन बालोद से शुरू होकर बघमरा, मेड़की, ओरमा, भोथली, सुंदरा होते हुए जगन्नाथपुर सांकरा पहुंची. यात्रा के दौरान ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी ने सभी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच कांग्रेस की संविधान के प्रति प्रतिबद्धता और संविधान की रक्षा की कांग्रेस पार्टी की प्रतिज्ञा को आम जन तक पहुंचाना है. 

BJP पर षड्यंत्र करने का आरोप

यात्रा के दौरान संजारी बालोद विधायक संगीता सिन्हा स्वयं स्कूटी चलाकर यात्रा का नेतृत्व कर रही थीं. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर द्वारा तैयार किया गया. संविधान देश के सभी वर्गों के हितों की रक्षा करता है और समानता का अधिकार सुनिश्चित करता है. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी समय-समय पर संविधान को कमजोर करने के षड्यंत्र कर रही है, और कांग्रेस इस षड्यंत्र का दृढ़ता से विरोध करेगी.

जानें क्या था यात्रा का रूट

यात्रा सांकरा से पुनः प्रारंभ होकर घुमका, कोहंगाटोला होते हुए जंगेर पहुंची, जहां शाहिद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इसके बाद यात्रा पाररास से बालोद नगर होते हुए घड़ी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. जय स्तंभ चौक के समीप बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण के साथ यात्रा का समापन हुआ. सभी ने देश के संविधान निर्माता को नमन किया.

ये भी पढ़ें- Independence Day पर CM मोहन यादव ने दी बड़ी सौगात, MP में मजदूरों को ई-स्कूटर के लिए मिलेंगे ₹40 हजार

Advertisement

ये रहे शामिल

जिलाध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर ने यात्रा में शामिल सभी कांग्रेसजनों का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा, अनिल यादव, कृष्णा दुबे, पुरुषोत्तम पटेल, रामजी भई पटेल, यज्ञदेव पटेल, विनोद शर्मा, कमलेश श्रीवास्तव, संदीप साहू, जितेंद्र पटेल समेत अन्य कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- एमपॉक्स का बढ़ा प्रकोप, WHO ने घोषित की वर्ल्ड हेल्थ इमरजेंसी, आपातकालीन समिति ने ये कहा